Home > खेल > लोक कला विकास मंच द्वारा आयोजित प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

लोक कला विकास मंच द्वारा आयोजित प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

 

इमामगंज से प्रभात कुमार सोनी की रिपोर्ट

मगध एक्सप्रेस(21 जनवरी 19):-लोक कला विकास मंच एवं नेहरू युवा केंद्र के द्वारा रविवार को इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के गांधी मैदान परिसर में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

प्रतियोगिता का उद्घाटन कौशल विकास मंच के सचिव सुमन कुमार और मानवाधिकार के प्रखंड अध्यक्ष मो. शारिक जी ने संयुक्त रूप से किया।

इस मौके पर सचीव सुमन कुमार ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित इस खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है।

 

ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका नहीं मिल पाता है। खेलकूद से युवाओं का सर्वांगीण विकास भी होता है।

 

मो. शारिक ने कहा कि खेलकूद से अनुशासन की भावना का भी विकास होता है। रविवार को इस प्रतियोगिता के तहत फुटबॉल एवं कबड्‌डी मैच का आयोजन किया गया। फुटबॉल में मदसारी गांव के तथा भवंडी गांव संयुक्त रूप से विजेता बने और वॉलीबाल गुरिया विजेता एवंम उपविजेता मदसारी की टीम बनी,।

कबड्डी महिला वर्ग में में नगंवा पथरा की टीम विजेता हुआ तथा कुईबार की टीम उपविजेता हुआ।

 

चार सौ मीटर की दौड़ में सैलेस प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं दो सौ मीटर में रविकांत कुमार, तथा महीला वर्ग से ज्योति कुमारी प्रथम स्थान प्राप्त किया , एक सौ मीटर में अभिषेक कुमार तथा महीला से रीया कुमारी ने विजय हासिल किया। कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता, दहेज प्रथा, खुले में शौचमुक्त बनाने, आयुष्मान भारत योजना, सुकन्या योजना आदि सरकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी गई।

इस मौके पर कौशल विकास मंच के सचिव सुमन कुमार, शिक्षक नितेश कुमार, हिमांशु कुमार, चंदन कुमार, समजीत कुमार, मनवा अधिकार के प्रखंड अध्यक्ष मो. शारीक, तथा समाजसेवी अवधेश प्रसाद सहित अन्य लोगो मौजूद थे।

273 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *