Home > कैरियर > केन्द्रीय विद्यालय गया- एक मे पुस्तकोत्सव का हुआ आयोजन

केन्द्रीय विद्यालय गया- एक मे पुस्तकोत्सव का हुआ आयोजन

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट

मगध एक्सप्रेस(6 अप्रैल 19):-गया में आज केन्द्रीय विद्यालय एक मे “पुस्तकोत्सव” का सफल आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य अंजनी कुमार  ने बच्चों द्वारा पुस्तकों को उपहार स्वरुप प्रदान कर किया।  बच्चों की सराहना करते हुए प्राचार्य  ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय संगठन द्वारा आरम्भ किये गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य अत्यंत उत्कृष्ट व सराहनीय है। जिसके माध्यम से प्रकृति के संरक्षण के साथ साथ विद्यार्थियों के मन में एक दूसरे के प्रति सम्मान व अपनत्व की भावना का विकास हो रहा है ।

 

इस कार्यक्रम को सार्थकता प्रदान करने वाले प्यारे बच्चों की यह सद्भावना सराहनीय है। इसके साथ ही पुस्तकोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में अपनी पूर्व कक्षाओं की पुस्तकें स्वेच्छा से अनेक विद्यार्थियों को उपहार स्वरुप दी है। यह अत्यंत सुन्दर प्रयास है और इस कार्यक्रम में सहभागिता करने वाले छात्र अत्यंत उत्साहित होकर अपनी पुस्तकों को उपहार स्वरुप भेट कर रहे थे।कार्यक्रम में प्राथमिक संभाग के बच्चों ने भी अपनी पुस्तकें पूर्ण उत्साह से उपहार स्वरुप प्रदान की और कक्षा तीन की विद्यार्थी ख़ुशी लवली ने अपने मन की भावनाओं को सभी के समक्ष रखा और कार्यक्रम की प्रशंसा की |

कार्यक्रम में विद्यालय उप प्राचार्या डॉ आमिना खातून ने बच्चों को शुभकामनाये दी और उनके इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि बच्चे भविष्य में भी इस क्रम को जारी रखेंगे और अन्य बच्चों को भी इस कार्य के लिए प्रेरित करेंगे।

इस कार्यक्रम का संयोजन पुस्तकालयाध्यक्ष राकेश निशांत ने किया और इस अवसर पर नवीन कुमार झा ने भी बच्चों को शुभकामनायें दी।

जिन बच्चों ने पुस्तकें उपहार में दी उनमें स्तुति,ख़ुशी लवली,उमंग हर्ष , आदि अनगिनत विद्यार्थी मौजूद थे ।

168 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *