औरंगाबाद :राष्ट्रीय लोक अदालत, की तैयारियों को न्यायिक पदाधिकारियों के साथ बैठक, राष्ट्रीय लोक अदालत वादों का निस्तारण सुलह के आधार पर कराने का एक सशक्त माध्यम है जिसमें सम्बन्धित को त्वरित न्याय प्राप्त होता है-सचिव

0

मगध एक्सप्रेस :-औरंगाबाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव, सुकुल राम द्वारा अपने प्रकोष्ठ में आगामी 09 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर न्यायिक पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया गया जिसमें मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी, श्री आनन्द भूषण, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्री सौरभ सिंह, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, श्रीमती माधवी सिंह, अपर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी श्री राजेश सिंह, अनुमण्डीय न्यायिक दण्डाधिकारी श्री योगेश कुमार मिश्रा,न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी श्रीमती नेहा दयाल, श्री साद रज्जाक, श्री ओम प्रकाश नारायण सिंह, न्यायिक उपस्थित हुए।

सचिव द्वारा न्यायिक पदाधिकारियों से लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु अब तक कि गयी कार्यवाही की समीक्षा की गई और आगे की रूप रेखा तय की गई। सचिव के द्वारा न्यायिक पदाधिकारीयों को अपने न्यायालय से सम्बन्धित सुलहनीय वादों को चिन्ह्ति वादों से सम्बन्धित पक्षकार की सूचना और नोटिस की अद्यतन जानकारी प्राधिकार को यथाशीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया, ताकि समय रहते सम्बन्धित पक्षकारों से प्रि-काउन्सलिंग कर ज्यादा-से ज्यादा वादों का निष्पादन कराया जा सके। जिसपर उपस्थित न्यायिक पदाधिकारियों के द्वारा अपने-अपने न्यायालय सम्बन्धित पुरी सूची प्राधिकार को उपलब्ध कराने का आष्वासन दिया गया।

विदित है कि दिनांक 09.03.2024 को वर्ष का प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर प्राधिकार में वृहत रूप से तैयारी किया जा रहा है।सचिव द्वारा कहा गया कि राष्ट्रीय लोक अदालत वादों का निस्तारण सुलह के आधार पर कराने का एक सशक्त माध्यम है जिसमें सम्बन्धित को त्वरित न्याय प्राप्त होता है। सचिव द्वारा आम जन से भी अपील किया गया गया कि 09 मार्च को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठायें। किसी भी व्यक्ति को अपने सुलहनीय वाद का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में करवाना चाहते हैं तो किसी भी कार्य दिवस में जिला विधिक सेवा प्राधिकार में उपस्थित होकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *