Home > औरंगाबाद > बिजली की आंख-मिचौली से उपभोक्ता हो रहे परेशान,24 घंटे बिजली आपूर्ति के दावे फेल

बिजली की आंख-मिचौली से उपभोक्ता हो रहे परेशान,24 घंटे बिजली आपूर्ति के दावे फेल

रविकांत

मगध एक्सप्रेस(16 अप्रैल 19):देव में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। वहीं बिजली व्यवस्था पर भी गर्मी का असर दिखने लगा है। लेकिन सुधार भी नही हो रहा है। पावर कट से लोगों को राहत नही मिल रही है। बिजली की आंख मिचौली ने लोगों को परेशान कर दिया है। पिछले एक महीने से विद्युत व्यवस्था बिगड़ गई है। रोज कहीं न कही बिजली गुल हो रही है।

अप्रैल माह के गर्मी ने लोगों को झुलसाना शुरू कर दिया है। शहर व ग्रामीण इलाकों में दिन व रात में कई बार बिजली गुल हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों का हाल बहुत ज्यादा खराब है।

देव ,बेलसारा ,बालूगंज, केताकी क्षेत्रो मे बार-बार बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान हैं।

सोमवार को दोपहर में आंधे घंटे तक लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे। ऐसा पिछले कई दिनों से हो रहा है। दो-चार दिन व्यवस्था ठीक रहती है। फिर समस्या से झेलनी पड़ रही है। जिससे लोग परेशान हो चुके है।

कहने को तो विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराना है।हाल ही में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान  मुख्यमंन्त्री भी 24 घंटा बिजली उपलब्ध कराने की बात कह सरकार की पीठ थपथपाते नजर आए।लेकिन फिर वही ठाक के तीन पात वाली कहावत  से देव की जनता त्रस्त है।ये मामला केवल देव का नही अपितु पूरे जिले में गर्मी आते ही बिजली कट की समस्या उतपन्न हो गई है।जिससे भीषण गर्मी में लोगो के पास विभाग और सरकार को कोसने के अलावा कोई चारा नही बचा है।

बिजली विभाग के जेइ शिव शंकर सिंह का कहना है कि गर्मी के कारण छोटे-मोटे फाल्ट बढ़े है ।हल्की हवा के कारण एक तार दूसरे तार मे सटने से फॉल्ट हो जा रहा है ।

423 total views, 9 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *