Home > औरंगाबाद > भीमराव अम्बेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान बनतारा मुखिया ने उपहारा के बेला गाँव में की पांच राउंड फायरिग,ग्रामीणों का प्रदर्शन

भीमराव अम्बेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान बनतारा मुखिया ने उपहारा के बेला गाँव में की पांच राउंड फायरिग,ग्रामीणों का प्रदर्शन

बिनय कुमार सिंह

मगध एक्सप्रेस [ 15 अप्रैल 19 ];-लोकसभा चुनाव को 2019 लेकर लगाए गए आचार संहिता को ग्रामीणों द्वारा धज्जियां उड़ाते हुए मामूली से विवाद  में 5 राउंड फायरिंग करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना उपहारा थाना क्षेत्र के बेला गाँव गांव की है , जहां पुरानी रंजिश को लेकर रविवार की रात्रि दो गुटों में मारपीट की घटना हुई ।हालाँकि इस गोलीबारी में  कोई हताहत नही हुआ  ,जबकि गाँव के धीरज कुमार बाल-बाल बच गए। घटना के बाद  आक्रोशित ग्रामीणों ने देवकुंड गोह मुख्य पथ को जामकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद  का नारा लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था की बनतारा मुखिया अख्तियार खान के रवैया से हम लोग परेशान हैं  उनकी ही लाइसेंसी बंदूक से ग्रामीण सुभाष यादव, नीतीश पासवान,भोला पासवान ,रणविजय पासवान, पुलिस के समक्ष 5 राउंड फायरिंग की  जिसमें  धीरज कुमार बाल-बाल बच गया ,जबकि  मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही। .जब उससे भी मन नहीं भरा आरोपितों ने मंच पर रखे कुर्सी लगे लाइट साउंड को भी क्षतिग्रस्त कर घटना का अंजाम देते हुए आराम से फरार हो गए।

 

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे गोह थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा व इंस्पेक्टर पवन कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया। हालांकि मामला शांत कराने में पुलिस को काफी मसक्कत करनी पड़ी।पुलिस द्वारा समझौता होने के बाद भी आक्रोशित ग्रामीण ने बनतारा पंचायत मुखिया अखितयार खां पर लगातार कार्रवाई की मांग करते रहे। मौजूद पुलिस इंस्पेक्टर पवन कुमार ने दोषियों पर कार्रवाई करने की आश्वासन देते हुए लोगों को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला
ग्रामीणों के अनुसार लगभग 5:00 बजे शाम में बेला गांव के मध्य विद्यालय के पास स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर बनतारा मुखिया अख्तियार खा, सुभाष यादव, नीतीश पासवान,भोला पासवान ,रणविजय पासवान, माल्यार्पण कर रहे थे, उस समय कुछ ग्रामीण वहां खड़े थे। ग्रामीण रंजीत पासवान ,बाड़ू पासवान , अखिलेश पासवान ने आरोप लगाया कि पुरानी रंजिश को लेकर मुखिया अखितयार खान ने साजिस रची और अपनी ही लाइसेंसी बन्दूक से 5 राउंड फायरिग कर दी।

क्या कहते है थानाध्यक्ष
जब उपहारा थानाध्यक्ष अजय शंकर से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि फायरिग हुई है ,लेकिन ग्रामीणों के आवेदन के बाद करवाई की जाएगी।

714 total views, 9 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *