Home > औरंगाबाद > क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आगाज , पूर्व विधायक डब्लू सिंह ने किया उद्घाटन ,पिरौटा ने नाउर को हराया

क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आगाज , पूर्व विधायक डब्लू सिंह ने किया उद्घाटन ,पिरौटा ने नाउर को हराया

संदीप कुमार

मगध एक्सप्रेस [ 10 जनवरी 19 ];– औरंगाबाद के नवीनगर प्रखंड के ग्राम सुरार में विजय क्रिकेट क्लब के द्वारा टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। क्रिकेट मैच का उद्घाटन नवीनगर के पूर्व विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्लू सिंह, इंटक अध्यक्ष वरुण कुमार सिंह,भाजपा नेता विकेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से फिता काटकर उद्घाटन किया।

वही उपस्थित अथितियों ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा की खेल हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है यह हमारे शारीरिक एवं मानसिक दोनों में ही विकास का स्रोत है।यह हमारे शरीर के रक्त परिसंचरण में सहायक है।वहीं दूसरी ओर हमारे दिमागी विकास में लाभकारी है। खेल व्यायाम का सबसे अच्छा साधन माना जाता है। खेल ही हमारे शरीर को हष्ट पुष्ट गतिशील एवं स्फूर्ति प्रदान करने में सहायक होते हैं। एक सफल इंसान के लिए चाहिए कि वह मानसिक तथा शारीरिक दोनों रूप से स्वस्थ रहें। मानसिक विकास की शुरुआत हमारे स्कूल के दिनों से होना प्रारंभ हो जाती है।किंतु शारीरिक विकास के लिए व्यायाम जरूरी होता है जो हमें खेलों के माध्यम से प्राप्त होता है।आजकल की व्यस्त दिनचर्या में खेल ही एक मात्र साधन है जो मनोरंजन के साथ-साथ हमारे विकास में सहायक है।

वही मुख्य अतिथि डब्लू सिंह तथा विशिष्ट अतिथी वरुण कुमार सिंह बैटिंग तथा बॉलिंग कर खेल का शुभारम्भ किया।वही मैच पिरौटा बनाम नाऊर के बीच खेला गया।नाऊर के टीम ने टॉस जीतकर 16 ओवर में 94 रन बनाया।जवाब में पिरौटा की टीम ने 10 ओवर 2 गेंदा में 95 रन बना लिया और 10 विकेट से मैच जीत लिया।वही पिरौटा के टीम के मैन ऑफ द मैच छोटन कुमार रहे।

जिसमें निर्णायक का भूमिका अनूप कुमार सिंह तथा भानु प्रताप सिंह आयोजनकर्ता विजय क्रिकेट कल्ब सुरार के अध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह, सचिव अनूप कुमार सिंह,विकास कुमार, विनोद साव, रामानुज कुमार,मृत्युंजय कुमार, गुडु सिंह,मिथलेश यादव,मनोज यादव, शम्भु ,जीतू, मनु समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

1,518 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *