Home > औरंगाबाद > सातवां वेतनमान व स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति को ले एक दिवसीय धरना पर बैठे,परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ

सातवां वेतनमान व स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति को ले एक दिवसीय धरना पर बैठे,परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ

संदीप कुमार

मगध एक्सप्रेस(29 दिसम्बर 18):- नवीनगर परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले सातवां वेतनमान का अंतर वेतन एरियर व स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति को लेकर स्थानीय बीआरसी कार्यालय के समक्ष प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना दिया गया।

धरना कार्यक्रम का संचालन सुशील सिंह एवं उपेंद्र सिंहा के द्वारा किया गया। संबोधन के क्रम में प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पदाधिकारियों के हिटलर शाही रवैया के कारण नियोजित शिक्षकों का सातवां वेतन का अंतर वेतन एवं स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति अभी तक नहीं हो पाया है। अलबत्ता पदाधिकारियों के द्वारा नियोजित शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है। औरंगाबाद जिला का शिक्षा विभाग के प्रखंड से जिला कार्यालयों में बिचौलियों का साम्राज्य फैला हुआ है।हर छोटे-बड़े कार्यों के लिए शिक्षकों से बिचौलियों के द्वारा कमीशन का मांग किया जाता है।

कार्यालयों में लिपिको के द्वारा भी आर्थिक शोषण एवं दोहन किया जा रहा है। शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव मोहम्मद इकबाल खान ने कहा कि अपनी समस्याओं को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी औरंगाबाद से संघ का एक शिष्टमंडल मिला था और अल्टीमेटम दिया था कि 28 दिसंबर 2018 तक एरियर का भुगतान नहीं होता है तो आगामी 29 दिसंबर 2018 को जिले के सभी बीआरसी के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। लेकिन अभी तक कोई सार्थक पहल मांगों को लेकर नहीं किया गया।जिसके विरोध में एक दिवसीय धरना आयोजित किया गया

वही अपने संबोधन के क्रम में अन्य संघीय पदाधिकारियों ने कहा कि इस घरना के पश्चात भी सातवां वेतन का एरियर व स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति नहीं होता है तो आगामी 19 जनवरी 2019 को जिला शिक्षा पदाधिकारी औरंगाबाद कार्यालय के समक्ष जिला कमेटी के नेतृत्व में महाधरना प्रदर्शन एवं तालाबंदी किया जाएगा। विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। पदाधिकारियों के हिटलर शाही दोगली नीति और आर्थिक शोषण उत्पीड़न से शिक्षक त्रस्त है। वहीं धरना स्थल पर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बसडीहा पंचायत के संयोजक कृष्ण विजय सिंह ने पी पी एस एस का सदस्यता ग्रहण किया। जिन्हें संघ के पदाधिकारियों के द्वारा फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया।

इस दौरान अभय कुमार सिंह, सहाना प्रवीण, कुमारी मीनाक्षी,प्रमिला कुमारी, शांति कुमारी ,सुनीता कुमारी, अनिता कुमारी,महासचिव अरविंद कुमार सिंह,प्रखंड सचिव मोहम्मद इकबाल खान, प्रखंड संयोजक सर्जुन कुमार सिंह ,प्रखंड सह संयोजक मिथिलेश सिंह,प्रखंड प्रवक्ता उपेंद्र सिंहा, प्रखंड प्रवक्ता राजकुमार सिंह, प्रखंड उपाध्यक्ष जगन्नाथ सिंह, प्रखंड मीडिया प्रभारी अर्जुन सिंह, सलाहकार रामप्रवेश राम,प्रखंड कोषाध्यक्ष आशुतोष सिंह,अनेश्वर सिंह, मनोज कुमार सिंह ,मूसा अंसारी, बृजेश कुमार समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

207 total views, 6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *