Home > औरंगाबाद > समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुण्यतिथि

समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुण्यतिथि

संदीप कुमार

मगध एक्सप्रेस(11 फरवरी 19):–नवीनगर नगर पंचायत स्थित महाराणा प्रताप आईटीआई परिसर में भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल, नगर मंडल, बैरिया मंडल के संयुक्त रूप से पंडित दिनदयाल उपाध्याय के पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष बिरेंद्र कुमार सिंह ने किया तथा संचालन ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर सर्वप्रथम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ प्रदेश उपाध्यक्ष सह शाहाबाद प्रभारी  निवेदिता सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह, पूर्व जिला प्रवक्ता उज्जवल कुमार सिंह ,औरंगाबाद लोकसभा सह प्रभारी राजकुमार सिंह ने माल्यार्पण कर किया ।

 

वही भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  निवेदिता सिंह ने कहा कि आज पूरे भारतवर्ष में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के पुण्यतिथि पर समर्पण दिवस मनाने का निर्णय लिया है, प्रत्येक मंडल एवं बूथ पर समर्पण दिवस मनाया जा रहा है।

 

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता समय और धन दोनों ही देश हित के लिए समर्पित करते हैं ।आपके द्वारा जो समर्पण राशि आया आता है इस राशि से भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम संचालित किया जाता है।वही कार्यकर्ताओं को उन्होंने कहा कि कल 12 फरवरी से गांव में घूमकर एक नोट कमल पर वोट के लिए कार्यकर्ता जाएंगे और वहां आम जनता से तथा भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता से निवेदन करके जो प्रदेश के द्वारा डब्बा उपलब्ध कराया गया है उस डब्बा में राशि समर्पण कराने का काम कराया जाएगा ।

 

कार्यकर्ता जहां जाएंगे वहां एक स्टीकर और एक झंडा उनके घर पर लगाकर भारतीय जनता पार्टी सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को बूथ स्तर तक पहुंचाएंगे। ऐसा हमें आशा और उम्मीद है वही पूर्व जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसा पार्टी है जो सिर्फ अपने महापुरुषों का चित्र अपने कार्यक्रमों में लगाता है। आप सभी देखे होंगे कि अन्य दल के नेता अपने कार्यक्रम में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश का नेता का तस्वीर लगाते हैं।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जब भी अपना कार्यक्रम को करते हैं वहां सिर्फ पंडित दीनदयाल उपाध्याय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का ही तस्वीर लगाया जाता है इससे साफ पता चलता है कि इस पार्टी का जो संविधान है संविधान के अनुसार पार्टी चलता है। इसमें नेता का चित्र नहीं लगाया जाता बल्कि सभी नेता भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता होते हैं।

 

उनको दायित्व दिया गया है वह बखूबी अपने दायित्व का निर्वहन करते हैं। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व जिला प्रवक्ता उज्जवल कुमार सिंह ने कहा की हम सभी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के पुण्यतिथि पर या सीख लेने की आवश्यकता है कि हम सब अपने धर्म ग्रंथों को बांधकर घरों में रख दिए हैं। उसका अनुकरण नहीं करते हैं और अपने आने वाले पीढ़ी और बच्चों से चाहते हैं कि संस्कारवान बने तो उनमें संस्कार कहां से आएगा। जब अभिभावक संस्कार वाला होंगे तभी उनके बच्चे संस्कार वाले बनेंगे हम सबको सजग रहने की आवश्यकता है और अपने इमानदारी पूर्वक कार्य को करना चाहिए ।

 

यही समर्पण की भावना से हम सब पार्टी का काम करें। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल के एक बॉक्स, नगर मंडल के एक बॉक्स, बैरिया मंडल का एक बॉक्स रखा गया और सभी कार्यकर्ता अपने अपने बॉक्स भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्पण राशि समर्पित किए। इस अवसर पर पूर्व प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र सिंह, पूर्व नगर अध्यक्ष जगदीश सिंह, महामंत्री मुन्ना सिंह, युवा मोर्चा महामंत्री समरेंद्र कुमार सिंह, लल्लू सिंह, मोती पांडे,किसान मोर्चा पूर्व उपाध्यक्ष साहेब सिंह, अनिल सिंह,जितेंद्र सिंह, पूर्व पैक्स अध्यक्ष अखिलेश सिंह, नगर पैक्स अध्यक्ष नागेंद्र कुमार सिंह, सुनील भारती, अभय कुमार सिंह,सरिता देवी, सुमन, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राम लखन प्रसाद सिंह, रामा शंकर शर्मा ,अनूप कुमार सिंह,बैरिया मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार पाण्डेय,काराकाट लोकसभा विस्तारक राम प्रकाश पाण्डेय समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

231 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *