Home > औरंगाबाद > EXCLUSIVE ,औरंगाबाद में लोकसभा चुनाव के पहले विस्फोटकों का जखीरा बरामद

EXCLUSIVE ,औरंगाबाद में लोकसभा चुनाव के पहले विस्फोटकों का जखीरा बरामद

आशुतोष मिश्र

मगध एक्सप्रेस [`15 मार्च 19 ];-बिहार के  औरंगाबाद जिले में मुफस्सिल थाना पुलिस को बड़ी सफलता लगी है पुलिस ने बीती रात गश्ती के दौरान बटाने पुल के पास से वाहन चेकिंग अभियान लगाया।  चेकिंग के दौरान सुबह करीब 4:30  मिनट में रोहतास के डिहरी की ओर से आ रही 1 सिल्वर कलर का बोलेरो गाड़ी आता हुआ दिखाई दिया ,जिसे चेकिंग हेतु रुकने का इशारा किया गया ,पुलिस को देख बोलेरो गाड़ी में सवार चालक कुछ दूर पूर्व में ही वहां से गाडी छोड़कर भागने लगा. भाग रहे लोगों को पुलिस द्वारा पकड़े जाने का प्रयास किया गया और पीछा भी किया गया ,परंतु दोनों व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

पुलिस की टीम ने सिल्वर कलर के  बोलेरो की जांच किया तो सामग्री देख कर पुलिस के होश उड़ गए. जप्त बोलेरो से पुलिस को 8 बोरा में रखा  (A)-NEOGEL-901 (25.MM.)EMULSTON EXPLOSIVES 125.SBL ,EnergyLTD  स्माल डायमीटर इमल्सन एक्सप्लोसिव कुल 2976×125 ग्राम = 372 किलोग्राम है। 1 हजार पीस डेटोनेटर -(IDEAL DETONATORS PVT.LTD) उक्त बोलेरो का नंबर UP 63M 3287 है ।

प्रेस वार्ता करते हुए एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि  कागजात के अवलोकन के बाद वाहन मालिक का नाम शिव चंद्र है जो उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर स्थित ग्राम चैनपुर ,पोस्ट बहुआरा का निवासी बताया  जाता है. पुलिस की टीम जांच कर रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि विस्फोटकों का जखीरा किस हेतु कहाँ जा रहा है।

 

लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट है पुलिस

एसडीपीओ अनूप कुमार के अनुसार लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर औरंगाबाद पुलिस सजग है और नक्सलियों , अपराधियों तथा अवैध कारोबारियों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।  औरंगाबाद पुलिस अलर्ट है , चुनाव शांतिपूर्ण , भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है। बरामद विस्फोटकों को लेकर इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं इसका नक्सल संगठन से कनेक्शन है कि नहीं। टीम में शामिल थे अधिकारीयो में मुफस्सिल थाना के पु अ नि संजय कुमार,, पु स अ नि चंदशेखर कुमार , पु स अ नि रामशंकर सिंह सहित अन्य सशस्त्र बल के जवान मौजूद थे।

5,847 total views, 60 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *