Home > अरवल > जिलाधिकारी के आदेश के वावजूद नोडल पदाधिकारी नहीं करा पा रहे आचार संहिता का पालन

जिलाधिकारी के आदेश के वावजूद नोडल पदाधिकारी नहीं करा पा रहे आचार संहिता का पालन

अरविन्द कुमार

मगध एक्सप्रेस(15 मार्च 19):करपी(अरवल): लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बावजूद करपी प्रखंड क्षेत्र के शहर तेलपा में बड़े-बड़े बैनर एवम होडिग दिखाई पड़ रहे हैं।अरवल जिले में शांतिपूर्ण एवं साफ-सुथरे चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी कृत संकल्पित है।

उन्होंने जिले के पांचों प्रखंड के अंचलाधिकारी को आदर्श आचार संहिता के लिए नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया है। डीएम ने पदाधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि जिले के किसी भी जगह पर किसी पार्टी का बैनर पोस्टर नहीं दिखना चाहिए। यदि इस तरह की शिकायत मिलती हो, तो संबंधित पार्टी के पदाधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई प्रारंभ कर दें।

 

हालांकि डीएम के निर्देश के बावजूद भी शहर तेलपा में लगे बड़े बड़े होर्डिंग कुछ और ही सच्चाई बयान कर रहे हैं। स्थानीय सांसद अरुण कुमार के द्वारा 26 अक्टूबर 2018 को पटना के गांधी मैदान में होने वाले महारैली के लिए बड़े-बड़े लगाए गए होडिंग मौजूद हैं। जबकि दूसरी होर्डिंग अखिल भारतीय पासी समाज के द्वारा 29 अक्टूबर 2018 को जिला सम्मेलन लगी है। जो अरवल के टाउन हॉल में आयोजित किया गया था।

इस बाबत जानकारी देते हुए करपी के अंचलाधिकारी नोडल पदाधिकारी जगदीश पासवान ने बताया कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जा रहा है। अपने अस्तर से घूम घूम कर सभी क्षेत्रों में बैनर पोस्टर को हटाया गया है, परंतु अभी सूचना मिली थी कि शहर तेलपा में कई जगह होडिग मौजूद है। नोडल पदाधिकारी ने बताया कि होडिग को तुरंत हटा लिया गया है। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाएगा।

495 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *