Home > औरंगाबाद > मिड डे मील नही मिलने से गुस्साए छात्रों का विद्यालय में तालेबंदी,विद्यालय परिसर में बंद रहे शिक्षक

मिड डे मील नही मिलने से गुस्साए छात्रों का विद्यालय में तालेबंदी,विद्यालय परिसर में बंद रहे शिक्षक

 

मगध एक्सप्रेस(14 मार्च 19):-बिहार में विद्यालयों में मिड डे मील न मिलने की शिकायत आती रहती है।
आज मिड डे मील नही मिलने से गुस्साये छात्रों ने मध्य विद्यालय  में तालाबंदी कर शिक्षकों का जमकर विरोध किया । विद्यालय के गुस्साये छात्रों ने शिक्षकों और छात्रों को भी विद्यालय परिसर में बंद कर लिया और बाहर से तालाबंद कर उसकी चाभी विद्यालय के छत पर फेंक दी गई ।गुस्साये छात्रों द्वारा घंटों हंगामा होता रहा ।छात्रों का कहना था कि विद्यालय में कई दिनों से मिड डे मील नही मिल रहा है।विद्यालय के शौचालय में ताला बंद करके रखा जाता है। बैठने के लिए बेंच नही है ।शिक्षकों द्वारा प्रत्येक घंटी की पढ़ाई भी नही कराई जाती है ।इन तमाम परेशानियों को लेकर आज छात्रों ने विद्यालय में शिक्षक और छात्रों को रहते बाहर से ताला बंद कर चाभी को फेंक दिया और वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे ।

Photo by Narottam kumar

मामला औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा प्रखण्ड के मध्य विद्यालय रिसिअप का है।छात्रों द्वारा हंगामे के दौरान काफी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित रहे । ग्रामीणों ने भी कहा की विद्यालय में शिक्षकों द्वारा समय से पढ़ाई नही कराई जाती कई दिनों से मिड डे मिल भी बच्चो को नही मिल रहा है।ग्रामीणों ने वरीय अधिकारियों से अनियमितता की जाँच कर दोषियों पर कार्यवाई की मांग की है।

घंटों बाद घटना की सूचना मिलने पर रिसिअप थानाध्यक्ष गुफरान अली घटना स्थल पर पहुँचे छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र वरीय अधिकारियों को बुलाने की माँग करते रहे ।थानाध्यक्ष के अथक प्रयास के बाद छात्रो को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया।थानाध्यक्ष ने बताया की चाभी चुकी छत पर फेंक दी गई थी और ऊपर जाने के लिए सीढ़ी भी नही था अतः ताले को तोड़कर हंगामा शांत कराया गया इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

1,737 total views, 27 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *