Home > औरंगाबाद > वेतन भत्ता गबन मामले को लेकर वार्ड सदस्यों का हल्ला बोला ,10 सूत्री मांगों को लेकर सौपा ज्ञापन

वेतन भत्ता गबन मामले को लेकर वार्ड सदस्यों का हल्ला बोला ,10 सूत्री मांगों को लेकर सौपा ज्ञापन

मगध एक्सप्रेस (24 दिसम्बर 18):-औरंगाबाद जिला के वार्ड सदस्यों ने गांधी मैदान से पैदल मार्च करते हुए मुखिया पंचायत सचिव प्रखंड विकास पदाधिकारी के मनमानी रवैया के खिलाफ तथा वर्ष 2016-17 की भक्ता राशि की गबन को लेकर जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है और जिला प्रशासन के विरोध मे नारेबाजी भी किया गया है ।

यह प्रदर्शन गांधी मैदान से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट गेट को 20 मिनट तक जाम किया गया एवं फिर अपने धरना स्थल पर दानी बीघा सभी वार्ड सदस्य उपवास महाधरना पर बैठ गए। वार्ड सदस्य संघ के जिलाध्यक्ष अभय पासवान ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2016 में वार्ड सभा के गरीबों का छूटे हुए पेंशन जिसका आधार कार्ड बिना खाता नहीं खुला है या अन्य कारणो से पेंशन नहीं मिला है ,उसे सरकार अविलंब पेंशन दे एवं वार्ड सदस्य की भत्ता को निरस्त कर जिस तरीके से जनप्रतिनिधि, सांसद ,विधायक, विधान पार्षद को वेतन पेंशन मिलता है ,ठीक उसी तरीके से वार्ड अध्यक्ष को भी वेतन एवं पेंशन सरकार मुहैया कराए एंव वार्ड सदस्य को कम से कम ₹5000 रुपया वेतन लागू किया जाए ।

 

वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति को मुखिया के चंगुल से समाप्त कर वार्ड अध्यक्ष के साथ पंचायत सचिव का खाता खोलकर सात निश्चय का विकास गली नाली योजना एवं हर घर नल जल की योजना को धरातल पर पूर्ण रुप से लागु करे । जिला अध्यक्ष ने यह भी कहा की वार्ड सदस्य पैसा लेकर के काम नहीं करता है तो उस पर एफ आई आर दर्ज की जाए, लेकिन वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के माध्यम से कार्य में अनियमितता के कारण प्राथमिकी दर्ज होती है, तो इसमें पंचायत की निगरानी समिति प्रखंड के निगरानी समिति के पदाधिकारी भी दोषी हैं, इन्हें भी जांच कर इन पर भी प्राथमिकी दर्ज जिला प्रशासन करें सिर्फ वार्ड सदस्य ही नही।
वार्ड संघ अौरंगाबाद ने अपनी अन्य 10 सुत्री मांगों को  मुख्यमंत्री नितीश कुमार को जिला पदाधिकारी द्वारा ज्ञापन सौंपा है। अभय पासवान ने बताया कि जिस प्रखंड में घोर अनियमितता कर्मचारियों एंव पदाधिकारियों द्वारा सात निश्चय में वार्ड सदस्यों के साथ बरती जाएगी उस प्रखंड कार्यालय के समक्ष लगातार भूख हड़ताल कर प्रखंड कार्यालय को वार्ड सदस्य संघ द्वारा तालाबंदी किया जाएगा। धरना प्रदर्शन में सैंकड़ों वार्ड सदस्य जिला उपाध्यक्ष अनिस कुमार सिंह ,महासचिव निलेश कुमार सिंह, जिला प्रवक्ता मोहम्मद गुड्डू, जिला सचिव धनंजय यादव, ओबरा प्रखंड अध्यक्ष पप्पू शर्मा, रंजीत कुमार सिंह ,अजय कुमार सिंह, रिसु कुमार ,अरुणजय चौरसिया, अब्दुल लतीफ ,अखिलेश कुमार सिंह, सरोज कुमार, रेखा देवी, प्रतिमा देवी, सुचिता देवी ,शिव पासवान ,बिंदेश्वरी पासवान ,लल्लू साव ,जुगल किशोर सिंह ,अरुण कुमार सिंह ,विक्रम पासवान अन्य मौजूद रहे।

291 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *