Home > बिहार > मैट्रिक परीक्षा में विज्ञान का प्रश्नपत्र हुआ वायरल ,जांच में जुटे अधिकारी

मैट्रिक परीक्षा में विज्ञान का प्रश्नपत्र हुआ वायरल ,जांच में जुटे अधिकारी

विजय श्रीवास्तव

मगध एक्सप्रेस (23 फरवरी 19):- बिहार में लाखों परीक्षार्थी इस समय मैट्रिक की परीक्षा दे रहे है । कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर बिहार बोर्ड ने कड़ी तैयारियां की है । केंद्रों पर परीक्षार्थी आपत्तिजनक सामान लेकर नही पहुंचे इसके लिए कॉलेजों एवं विद्यालयों में कड़ी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है ।इतना ही नही पुलिस के अधिकारी मुख्य गेट पर चेकिंग लगाकर परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की गहन जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र पर जाने दिया जा रहा है , जगह जगह सीसीटिवि कैमरा भी लगाया गया है । इसके बावजुद भी बिहार में मैट्रिक परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र लिक होने का मामला सामने आया है ।

आज शनिवार को मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम पाली में विज्ञान की परीक्षा होनी हो रही है , इसके बावजूद सोशल मीडिया के व्हाट्सएप्प पर विज्ञान का प्रश्न पत्र लिक होने का मामला सामने आया है । ऐसा ही एक प्रश्न पत्र मिला है मगध एक्सप्रेस टीम को जब देखने से स्पष्ट रूप से लग रहा है कि यह आज प्रथम पाली में होने वाली विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र है । हालांकि प्रश्न पत्र वही है जो परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है उसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नही हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि यह वही प्रश्न पत्र है जिसकी परीक्षा अभी चल रही है ।

 

वायरल प्रश्न पत्र लिक मामले में जब आधिकारिक पुष्टि के लिए अनुमण्डल पदाधिकारी औरंगाबाद प्रदीप कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है ,प्रश्न पत्र कहाँ की है यह पता नही चल पाया है ,जिसकी जांच की जा रही है , अगर ऐसा सत्य पाया गया तो दोषी किसी भी हालत में नही बचेंगे , जांच के बाद कड़ी कार्यवाई की जायेगी . हालांकि यह प्रश्न पत्र कहाँ से लीक हुआ है इसकी जानकारी नही मिल पाई है ।

7,233 total views, 6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *