Home > औरंगाबाद > अदम्य साहश और वीरता का परिचय देते हुए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कोबरा के रौशन कुमार

अदम्य साहश और वीरता का परिचय देते हुए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कोबरा के रौशन कुमार

 

मगध एक्सप्रेस (13जनवरी 19):- औरंगाबाद जिले के अती नक्सल प्रभावित क्षेत्र मदनपुर थाना के पचरुखिया के जंगल मे आज शाम हुए कोबरा , सीआरपीएफ एवं नक्सलियों के बीच हुए भीषण मुठभेड़ में कोबरा 205 का एक जवान शहीद हो गया है ।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहीद जवान का नाम रौशन कुमार है जो लखीसराय जिले का रहने वाला है ।बताया जाता है कि आज नक्सलियों के साथ हुए भीषण मुठभेड़ में जवान ने अदम्य साहश और बहादुरी का परिचय देते हुए नक्सलियों के ऊपर काल बन गया और उनके द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब भी जबरजस्त अंदाज में दिया ,जिससे नक्सलियों के पांव उखड़ गए और नक्सली भाग खड़े हुए ।

 

नक्सलियों के गोली से घायल हुए जवान को हेलीकॉप्टर की मदद से जंगल से निकाला गया और बिहार की राजधानी पटना के एक बड़े अस्पताल में उनका इलाज शुरू हुआ , इलाज के दैरान जीवन और मौत की जंग में वो हार गए और शहीद हो गए ।

लखीसराय के रहने वाले शहीद रौशन सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर ज्वाइन कर देश सेवा में लग गए थे और वर्ष 2018 में कोबरा 205 में आकर नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में कार्य कर रहे थे ।शहीद जवान रौशन कुमार के पिता का नाम  मिथिलेश कुमार है जो ,ग्राम- गरसंडा,थाना -रामगढ़ चौक, पोस्ट-कछियाने, जिला- लखीसराय का रहने वाला है ।इधर कोबरा 205 के जवान रौशन कुमार के शहीद की सूचना पर सीआरपीएफ और कोबरा जवानों में शोक की लहर है ।

4,644 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *