Thursday, February 21, 2019
Home > गया > मतदान केंद्र के रूप में चयनित सभी विद्यालयों एवम आंगनबाड़ी केंद्र में पेयजल,प्रकाश और शौचालय की 100 फीसदी व्यवस्था का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

मतदान केंद्र के रूप में चयनित सभी विद्यालयों एवम आंगनबाड़ी केंद्र में पेयजल,प्रकाश और शौचालय की 100 फीसदी व्यवस्था का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट

मगध एक्सप्रेस(11 फरवरी 19):-गया-
गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में सभी विभागों के साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में की गई ।इस बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग को वैसे सभी सड़कों की सूची एवं प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया जहां संपर्क पथ बनाया जाना बाकी है ।

 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री संपर्क पथ योजना के अंतर्गत वैसे सभी टोलों,जिनकी आबादी 500 तक की है को मुख्य पथ से जोड़ना है ।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ बैठक कर अवशेष योजनाओं को ले लिया जाना चाहिए एवं उन्होंने पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता को वाटर रिचार्ज सिस्टम के लिए बोरिंग करने एवं वर्तमान वर्ष में किए जाने वाले बोर की संख्या को बताने का निर्देश दिया  है ।उन्होंने कहा कि गया में पर्याप्त वर्षा होने के बावजूद पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। जब तक वाटर रिचार्ज की व्यवस्था नहीं होगी तब तक इस समस्या से निजात बड़ा मुश्किल है ।

 

उन्होंने कहा कि 100 फीट बोर कर के उसके ऊपर जाली लगा दिया जाए ताकि बरसात के समय वर्षा का पानी नीचे जाता रहे और वाटर रिचार्ज होता रहे ।उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को वैसे विद्यालयों एवं आगनवाड़ी केंद्र जो मतदान केंद्र के लिए चिन्हित हैं,में रैंप,पेयजल,प्रकाश एवं महिला/ पुरुष शौचालय की व्यवस्था शत-प्रतिशत 15 फरवरी तक करवाने का निर्देश दिया।
सी.डब्ल्यू.जे.सी./ एम.जे.सी में लंबित मामलों की समीक्षा की गई। शिक्षा,स्वास्थ्य एवं बाल विकास परियोजना के मामले अधिक लंबित पाए गए एवं संबंधित पदाधिकारियों को इसका त्वरित निष्पादन करवाने का निर्देश दिया गया।

 

सभी विभागों से जमीन की मांग के संबंध में पूछा गया और उत्पाद अधीक्षक द्वारा 9 हजार स्क्वायर फीट जमीन की मांग उत्पाद कार्यालय बनाने के लिए की गई।

 

इस बैठक में उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी,अपर समाहर्त्ता विभागीय जांच मो0 बलागुद्दीन, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्री नरेश झा,जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम कृष्ण मोहन प्रसाद,उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

147 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *