Home > औरंगाबाद > सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर दो दिवसीय नाटक का आयोजन

सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर दो दिवसीय नाटक का आयोजन

संदीप कुमार

मगध एक्सप्रेस(11 फरवरी 19):- औरंगाबाद

नवीनगर -सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रखंड के रामपुर पंचायत अंतर्गत कांडी बीघा में दो दिवसीय नाटक का आयोजन किया गया।प्रथम दिन रविवार रात्रि समाजीक नाटक जुल्म का हन्टर का मंचन किया गया।जिसका उद्घाटन पूर्व मुखीया प्रतीनीधी रामआशीष पाल,समाजसेवी धन्जय पान्डेय,कौशल सिहं,रामप्रबेश सिहं के द्वारा फीता काट कर संयुक्त रुप से किया गया।

 

उद्घाटन के मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते रामआषीश पाल ने कहा कि आज के इस डिजिटल युग में भी ग्रामीण कलाकारो के द्वारा नाट्यमंचन के माध्यम से लोक कला को जिंवत बनाये रखा गया है जो काबीले तारीफ है।नाटक के माध्यम से ग्रामीण कलाकार हमारी सम्पन्न सांस्कृतिक धरोहर को बचाए हुए है।

 

उन्होने इस तरह के कार्यक्रम से समाज में फैली कुरीतीयो को दूर करने हेतु जागरूकता फैलाये जाने की बात कही।इसके साथ ही विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती की कृपा सभी पर बनाए रखने की कामना करते हुए बधाई दिया और शिक्षित स्वच्छ एवं सबल समाज का निर्माण करने की बात कही ।

 

सरकार के द्वारा गरीबो के हीत मे ग्राम पंचायतो मे चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ के लिए जनप्रतीनिधीयो से सम्पर्क कर,सौचालय, आयुष्मान भारत , उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहीत कई अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे मे बताया। इसके साथ साथ अन्य बिन्दुओ पर भी चर्चा किया। इस दौरान नाट्य कला के डायरेक्टर कृष्णा सिहं, शिवपूजन सिंह,उप मुखीया धर्मेंद्र सिहं,उप सरपचं गजेनद्र सिहं,समिति अध्यक्ष राहुल शर्मा, सचिव पिंटू साव, रंजन कुमार सिहं,रूदी शर्मा सहीत कई गण्यमान्य लोग मौजुद थे।

615 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *