Thursday, February 21, 2019
Home > गया > बिहार झांरखण्ड समेत अन्य जिले में कई कांडो का मास्टरमाइंड जैकी समेत अन्य साथियों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

बिहार झांरखण्ड समेत अन्य जिले में कई कांडो का मास्टरमाइंड जैकी समेत अन्य साथियों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

चंदन कुमार मिश्र

मगध एक्सप्रेस ( 11जनवरी 19):-बिहार झारखंड समेत अन्य राज्यो में पुलिस के बने सिरदर्द मोहम्द जैकी समेत अन्य हार्ड कोर आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए है ।

शेरघाटी डीएसपी रविश कुमार के नेतृत्व में हार्डकोर अपराधी को पकड़ने के लिए टीम गठित कर शेरघाटी थाना अंतर्गत बंदोहरी गाँव से गुप्त सूचना के आधार पर निर्माणाधीन मकान में रह रहे अपराधियो को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है ।

 

,गिरफ्त में आये अपराधी जैकी अहमद शहर के मुख्य मार्ग स्थित जेपी चौक पर साइकल का दुकान चलाया करता था, जैकी दुकान अपनी ही बेटी काजल साइकल दुकान पर चलाया करता था,धीरे धीरे अपराध की ओर बढ़ते गया जो आज बिहार और झारखंड के विभिन्न थानों के सैकड़ो नामजद मुकदमा दर्ज है ।

 

विभन्न करतूतों का पन्ना खोलते हुए पुलिस ने बताया कि पूर्व के घटना जैसे गैस एजेंसी के मालिक कन्हैया प्रसाद को गोली मार कर हत्या कर दी थी,इसके बाद तोहिद मिया को खुलेआम गया में गोली मारकर हत्या कर दिया था,एवम विभिन्न आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहे आरोपी को पुलिस ने रविवार की देर रात को तीन दोस्तो के साथ गिरफ्तार किया है ।


गिरफ्तार में आये अपराघी लल्लू खान पिता शदाद खान जोकि झारखंड के प्रतापपुर का रहने वाला है,मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मास्टर माइंड अपराधी है,जिसके खिलाफ बिहार झारखंड समेत अन्य जिलों में भी आपराधिक घटनाओं के अनजाम देने के मामले में मुकदमा दर्ज है,

 

जबकि तीसरा अपराघी आवाज खान पिता मोहमद सलीम खान है इसके खिलाफ भी मामले दर्ज है,पुलिस द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया गया कि तीनों आरोपी निर्माणाधीन मकान में रुके हुए थे जो सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

पुलिस द्वारा यह भी बताया गया कि पूर्व में कई ऐसे मामले है जिसमे संलिप्त है जैसे वर्ष मार्च 2018 में होलिका दहन के दिन भुजौल गाँव के एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दिया था।हाल ही में स्कूल संचालक पर गोलीबारी,चेरकी में शिक्षक को गोली मारकर हत्या कर दिया गया था इसी तरह विभिन्न मामलो में संलिप्त रहे हाई कोर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है हालांकि पुलिस द्वारा यह भी बताया गया कि किसी बडी घटना का अंजाम देने वाले थे।

अपराधिक घटनाओ में संलिप्त।

बिहार झांरखण्ड समेत सैकड़ो मुकदमा दर्ज है जैसे रंगदारी मांगना,गैस एजेंसी मालिक को गोली मार कर हत्या,युवक को गोली मारकर हत्या,गया आदालत से सुनवाई के दौरान फरार, शेरघाटी जेल से दीवार कूदकर फरार,शिक्षक को गोली मार कर हत्या,स्कूल संचालक पर रंगदारी मांगने व गोलीबारी,गुरुआ से कोलकाता जाने वाली बस में बम लगाकर उड़ाने का कोशिश आदि मामला

पकड़े गए आरोपी नाम।
(1) जैकी अहमद:- पिता हवीर अहमद (बंदोहरी शेरघाटी)
(2) लल्लू खान:-पिता सदाद खान वर्तमान पता आमस हमजापुर/ निवर्तमान जोलह बिगहा (प्रतापपुर)
(3) अरबाज खान:- मोहमद सलीम खान ( आमस हमजापुर )
तीनो के पास से लोडेड पिस्टल व कारतूस बरामद किया गया है।

बरामद समान
देशी कट्टा 1, माउजर 1, मैगजीन 1,पिस्टल 1,
जिंदा कारतुस7.6 एमएम12 व 3.50 एमएम कारतुस 6 ,मोबाइल 5,टीवीएस बाइक 1 लगभग डेढ़ लाख रुपये की।

छापेमारी टीम में शामिल अधिकारियों का नाम

शेरघाटी थाना प्रभारी विमलेन्दु कुमार,आमस थाना प्रभारी रमाकांत तिवारी,रौशनगंज थाना प्रभारी कुमार सौरभ,बाँकेबाज़ार थाना प्रभारी अनिल कुमार के अलावा एसटीएफ के जवान रहे शामिल।

क्या कहते है एसडीपीओ

रविश कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनों मामले दर्ज है पुलिस उसकी भी छानबीन कर रही है,हलाकि यह भी बताया गया कि अपराधियों के संरक्षण देने बाले पर भी करवाई की जायेगी बिहार झांरखण्ड समेत अन्य जिलों में भी कई मामले दर्ज है।

2,145 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *