Home > औरंगाबाद > अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती की श्रद्धा भाव से हुई पूजा अर्चना

अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती की श्रद्धा भाव से हुई पूजा अर्चना

संदीप कुमार

मगध एक्सप्रेस(10 फरवरी 19):-औरंगाबाद:

नवीनगर प्रखंड क्षेत्रो में हर्षोल्लास के साथ हुई विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती की पूजा अर्चना धुमधाम से की गयी।सरस्वती शिशु मंदिर, राजा गोपाल इंग्लिश अकादमी, शिवम् पब्लिक स्कूल, पोखरा पर स्थित चाणक्य आवासीय पब्लिक, समेत सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षण संस्थानो में सरस्वती पूजा आयोजित की गयी। छात्र-छात्राओं ने पूजा-अर्चना कर सरस्वती पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाया।

 

विद्या की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा श्रद्धाभाव से की गयी। इस मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति की गयी।वहीसरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर शिवम पब्लिक स्कूल में विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी आयोजित की गई।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मानवाधिकार फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ0शारदा शर्मा ने विद्यालय के बच्चे के द्वारा थरमोकोल से तैयार की गई प्रोजेक्ट एवं कई पाठ्यक्रम से सम्बंधित बच्चों से प्रश्न पुछा जिसमें प्रथम नेहा कुमारी,द्वितीय नैन्सी प्रिया,तृतीय स्थान अमन, शिवम, नेहा कुमारी को पुरष्कृत किया गया।वही नृत्य के लिए तनु कुमारी,कामिनी कुमारी, प्रिया गौरी, सुनैना, पायल,नितु,करुणा, प्रकाश पाण्डे अन्य छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ0शारदा शर्मा ने कहा कि जहाँ अच्छे अच्छे लोग को स्टेज पर आने से पाँव काँपने लगते है।वही इन बच्चों के नन्हे से पाँव दिल जित लिया।

 

आगे डॉ0शारदा शर्मा ने सरकार के ध्यान सरकारी विधालय के बच्चो के प्रति आकृष्ट कराते हुए कहा कि अगर सरकार पुर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय उपेन्द्र कुशवाहा के 25 सुत्री शिक्षा समबन्धित मांग को लागू कर दे तो वह दिन दूर नहीं कि सरकारी विधालय में भी अच्छी एवं गुणवत्ता पुर्ण शिक्षा बहाल हो जाएगी।कार्यक्रम को पुर्ण से संचालित विधालय के प्रचार्य अमित कुमार,निर्देशक पन्ना चौहान,व्यवस्थापक विजेन्द्र चौहान,सीता एजुकेशनल एण्ड सोशल वैलफेयर ट्रस्ट अध्यक्ष आरती चौहान,सचिव पुष्पा कुमारी शिक्षक दिपक कुमार,लाल बिहारी कुमार,मो0शाहजाद सलीम,आकांक्षा कुमारी, रुही मुस्कान, जुही कुमारी, सुमन कुमार समेत बच्चों के अविभावक के साथ सैकड़ों आम जनता ने बच्चों के कला का आनंद लिया।

363 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *