Thursday, February 21, 2019
Home > औरंगाबाद > स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय कुलदीप लाल क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल

स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय कुलदीप लाल क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल

संजीव कुमार

मगध एक्सप्रेस(10 फरवरी 19):–स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच शनिवार को जसोइया और खंडैल के बीच मे खेला गया।हाई वोल्टेज इस मैच में जसोइया ने बाजी मारते हुए फाइनल के लिए जगह पक्की कर ली।जसोइया ने खंडैल को 102 रनों से पराजित किया।

 

बताते चलें कि,जसोइया के कप्तान नीरज कुमार सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।जसोइया ने निर्धारित 16 ओवर में तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।जसोइया के तरफ से अर्जुन और मंटू ने तेज शुरुआत की।अर्जुन 52 के स्कोर पर अरमान के गेंद पर आउट हुए।उसके बाद जसोइया के स्टार खिलाड़ी करण का कहर जारी रहा।करण ने तबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 87 रन बनाए जिसमे 10 छक्के शामिल है।

 

खंडैल के तरफ से अरमान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट हासिल किये।221 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी खंडैल की टीम ने तेज शुरुआत की।लेकिन उसके बाद करण के घातक गेंदबाजी के सामने टिक नही पाई और 12.2 ओवर में ही 118 रनों पर पूरी टीम सिमट गई।खंडैल के तरफ से लड्डू ने 38 और अभिषेक ने 32 रन बनाये।जसोइया के तरफ से करण ने चार ओवर में 21 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया।

 

गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले जसोइया के करण को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार राजेन्द्र ज्वेलर्स के प्रोपराइटर सतीश कुमार के द्वारा दिया गया।मैच में अंपायर की भूमिका डॉक्टर सुल्तान और संजीव कुमार ने निभाई जबकि कमेंटेटर के रूप में राजा सिंह चौहान और आफताब आलम ने निभाई।दीपक कुमार शर्मा ने स्कोरिंग की।

 

इस दौरान अमरनाथ, धीरज कुमार सिंह,दीपक कुमार,बबलू कुमार,अकरम,प्रकाश कुमार,मोनू सिंह,कुंदन कुमार,विपिन सिंह,अनुज सिंह,राकेश सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

453 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *