Home > कैरियर > इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड हुआ जारी

इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड हुआ जारी

मगध एक्सप्रेस(25 जनवरी 19):-बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित वार्षिक परीक्षा 2019 के में शामिल होने वाले इंटरमीडिएट के छात्रों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

इंटरमीडिएट के एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट-https://bsebregistraion.com/exam/ पर अपलोड किया जा चुका हैं। एडमिट कार्ड्स को शिक्षण संस्थानों के प्रधान यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकेगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद विद्यालय के प्रधान अपने हस्‍ताक्षर एवं मुहर के साथ अपने विद्यालय के परीक्षार्थियों को समय पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।इसलिए जरूरी है कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड हस्ताक्षर और मुहर के साथ प्राप्त कर लेंगे।

बिना एडमिट कार्ड का नहीं मिलेगा प्रवेश

एडमिट कार्ड साथ रखने वाले परीक्षार्थी ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश पा सकेंगे। यह प्रवेश पत्र केवल जांच परीक्षा में उत्प्रेषित परीक्षार्थियों के लिए मान्य होगा।

प्रवेश पत्रों में छात्रों के लिए साफ निर्देश दिए गए हैं कि जूता मोजा पहनकर आने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षार्थी पेन और प्रवेश पत्र के अलावा कुछ भी परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकेंगे।

शिक्षण संस्थनों के प्रधानों को निर्देश दिया गया है कि जो छात्र 2017-19 की सेंट अप परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गए थे उनका प्रवेश पत्र उनके द्वारा जारी नहीं किया जाएगा।

असुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी

साथ ही ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड होने में किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के  द्वारा जारी किए गए  हेल्पलाइन नंबर- 0612- 2232249, 2227587 – 588 पर संपर्क  किया जा सकता है।

2,844 total views, 3 views today

One thought on “इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड हुआ जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *