Thursday, February 21, 2019
Home > औरंगाबाद > मुखिया संघ के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन

मुखिया संघ के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन

मगध एक्सप्रेस [ 20 दिसंबर 18 ];- जिला मुखिया संघ ने अपनी 18 सूत्री मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर में आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन शहर में किया गया ।इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों के साथ जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने ब्लॉक मोड़ से नारेबाजी करते हुए रमेश चौक तक पहुंचे। वही बिहार सरकार होश में आओ ,मुखिया का अधिकार छीनना बंद करो ,मुखिया पर मुकदमा दर्ज करना वापस लो, मुखिया की सुरक्षा की गारंटी करो , रामनवमी दंगा की सीबीआई जांच हो , ग्रामीणों को चापाकल और वृद्धा पेंशन दो आदि नारेबाजी करते हुए समाहरणालय मुख्य द्वार पर पहुंचे और उसके बाद अपनी 18 सूत्री मांगों पर संबंधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंप दिया ।

वही मुखिया संघ जिला अध्यक्ष ने कहा कि पहले मुखिया को पंचायत में विकास कार्य कराने के लिए अधिकार दिया जाता था, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुखिया से अधिकार को छीन लिया है यही कारण है कि पंचायतों का विकास नहीं हो पा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि यदि पंचायत में किसी भी गरीब व्यक्ति की मौत हो जाए तो उन्हें कफ़न  के लिए कबीर अंत्येष्टि योजना में एक भी रुपए नहीं है ,यहां तक की विधवा महिला, वृद्ध व्यक्ति को पेशन पिछले कई महीनों से नहीं मिल पा रहा है ।राशन किरासन में वितरण में अनिमियता बरती जा रही है ।

पूरे प्रदेश में नल जल, हर गली नली योजनाओं में अनिमियता बरती जा रही है और मुखिया लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।सबसे बड़ी बात यह हैं कि बीपीएल में नाम गरीब परिवार को नही जुड़ रहा हैं।राशन कार्ड बनाने के लिए सैकड़ों लोग आवेदन जमा किया हैं पर बन नही रहा हैं।कन्याओं को विवाह का पैसा पिछले पांच वर्षों से नही मिल रहा हैं।पंचायत से लेकर जिला तक का चक्कर लगा रहे हैं।लेकिन सुनने वाला कोई नही हैं। बिहार में मुखिया की हत्या की जा रही है ऐसे में सरकार को मुखिया की सुरक्षा की गारंटी उपलब्ध कराये  और लाइसेंस निर्गत करे नहीं तो पूरे जिले के मुखिया सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन करने पर बाध्य होंगे ।जरूरत पड़ी तो पटना में सरकार का घेराव किया जाएगा ।

प्रदर्शन में ओरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि चंदू कुमार ,खैरा मिर्जा के मुखिया केदार रजक ,कर्मा भगवान के मुखिया वीरेंद्र राम,रिसियप पंचायत के मुखिया पुटू यादव ,मटका पंचायत के मुखिया सरुण पासवान, कारा के मुखिया अरुण सिंह ,राकेश सिंह सहित खैरा विंद के सभी वार्ड सदस्य के अलावे सैकड़ों लोग शामिल थे।इधर आंदोलन को लेकर सीओ प्रेम कुमार व नगर थानाध्यक्ष राजेश वर्नवाल तप्पर रहे।

213 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *