Home > झारखंड > मुठभेड़ में 15 लाख का इनामी संथाल परगना का कुख्यात नक्सली ताला दा ढेर, इंसास और एके-47 बरामद

मुठभेड़ में 15 लाख का इनामी संथाल परगना का कुख्यात नक्सली ताला दा ढेर, इंसास और एके-47 बरामद

मगध एक्सप्रेस (14 जनवरी 19):-दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के छतुपाड़ा में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में सन्थाल परगना का जोनल नक्सली कमांडर ताला दा उर्फ सहदेव राय मारा गया। ताला पर 10 लाख रुपये का इनाम भी था, जिस इलाके में मुठभेड़ हुआ है, वह इलाका जंगल और पहाड़ियों से घिरा हुआ है। पुलिस को सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सली जमा हुए हैं। इसके बाद इलाके की घेराबंदी के लिए एस एस बी और दुमका पुलिस की टीम पहुंची और पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस के तरफ से भी जवाबी फायरिंग शुरू की गई।

 

पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने बताया कि दोनों ओर से लगभग 500 राउंड फायरिंग हुई है। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमें मारे गए एक नक्सली का शव बरामद हुआ है।इसके अलावा एक एके 47 और एक इंसास रायफल बरामद हुआ है तथा भारी मात्रा में जिंदा कारतूस मैगजीन के अलावा कई चीजें बरामद हुई हैं।

 

एसपी ने बताया कि मारे गए नक्सली पर लगभग 50 मक़मले दर्ज हैं और 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। सन्थाल परगना में पुलिस के लिए सरदर्द बने ताला ने कई बड़े वारदात को अंजाम दिया है, जिसमें पाकुड़ के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार समेत 6 पुलिसकर्मियों को एम्बुस लगाकर हमला किया था, जिसमें एस पी समेत 6 लोग शहीद हो गए थे और सारे हथियार नक्सलियों ने लूट लिए थे। इसके अलावा ताला कई बड़े वारदात को अंजाम दिया था।

 

एसपी ने बताया कि यहां जमा हुए नक्सली कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में जमे हुए थे। मुठभेड़ अभी समाप्त हो गया है और इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। पुलिस को आशंका है कि और भी नक्सलियों को गोली लगी है।

2,604 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *