Home > औरंगाबाद > नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत भलुआहि में लगा सोलर ऊर्जा,सीआरपीएफ आम जनता के लिए ,उनके अमन शांति से खिलवाड़ बर्दास्त नही -कमांडेंट

नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत भलुआहि में लगा सोलर ऊर्जा,सीआरपीएफ आम जनता के लिए ,उनके अमन शांति से खिलवाड़ बर्दास्त नही -कमांडेंट

रविकान्त

मगध एक्सप्रेस (12 जनवरी 19):- औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड के सीआरपीएफ 153 डी बटालियन भलुआही कैंप के द्वारा शनिवार को नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत गोद लिए गए दुलारे पंचायत के भलुआही गांव में सोलर लाइट लगाया गया है। सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत सीआरपीएफ 153 बटालियन के कमांडेंट सौरभ कुमार चौधरी ने इसका विधिवत उद्घाटन कर आम जनता को समर्पित किया ।

इस दौरान कमाण्डेन्ट श्री चौधरी ने कहा कि सीआरपीएफ आम जनता की है और उनके सुरक्षा के साथ उनकी छोटी मोटी समस्याओं का निराकरण के लिए कटिबद्ध है । केंद्र एवं राज्य की सरकार यहाँ की आम जनता के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रही है , इतनी योजना है कि मनुष्य जन्म से लेकर मृत्यु तक इनका लाभ ले सकता है लेकिन जानकारी के अभाव में लोग इससे वंचित रह जाते है ऐसे में अगर कोई योजनाओ से संबंधित जानकारी लेनी है तो ब्लॉक जाकर उसके बारे में जानकारी ले ,इतना ही नही यदि आप वहां तक नही जा सकते है तो सीआरपीएफ के कैम्प में आकर अपनी परेशानी बता सकते है ,आपकी समस्या का समाधान यहां से भी किया जाएगा.कमान्डेंट ने कहा की आम जनता की अमन शान्ति छिनने वालो को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। 

डिप्टी कमांडेंट नरेन्द्र कुमार ने कहा कि सीआरपीएफ आम जनता के लिए है और आम जनता के लिए निश्वार्थ भावना से काम कर रही है ।सीआरपीएफ के नेतृत्व में  समय समय कार्यक्रम चलाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूकता ,स्वावलाबी बनने तथा समाज के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है।

निरीक्षक सुभाष चन्द ने कहा कि इस इलाके में सीआरपीएफ पेयजल ,स्वास्थय ,बिजली ,सड़क तथा महिलाओ को स्वावलम्बी बनाने के लिए कई कार्य कर रही है ,आगे भी निरन्तर करती रहेगी।

मौके पर सीआरपीएफ के डॉ. प्रमोद कुमार , ढिबरा थाना के जेएसआई सर्यवंश सिंह, जेसीओ हरेन्द्र सिंह, जाप नेता बिजेंद्र यादव , सरपंच रामाशीष यादव, प स स जितेंद्र राम, वार्ड सदस्य कृष्णा पासवान, चतुर्गन पासवान, पूर्व मुखिया मंदीप यादव ,उमेश यादव ,अनिल यादव,शिवध्यान ठाकुर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं सीआरपीएफ जवान मौजूद थे।

531 total views, 12 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *