Home > औरंगाबाद > सीआरपीएफ के पहल पर सोलर लाइट से जगमगायेगा महुलान,सोलर लाइट के प्रकाश से पढ़ सकेंगे बच्चे

सीआरपीएफ के पहल पर सोलर लाइट से जगमगायेगा महुलान,सोलर लाइट के प्रकाश से पढ़ सकेंगे बच्चे

रविकान्त

मगध एक्सप्रेस (11 जनवरी 19):- औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड के दक्षिणी इलाको में नक्सलियों के किसी भी मंसूबो को ध्वस्त करने के लिए तैनात सीआरपीएफ 153 डी बटालियन भलुआही कैंप के द्वारा शुक्रवार को नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत अति नक्सल प्रभावित  पहाड़ियों के बीच बसा हुआ दुलारे पंचायत के महुलान गांव व झरना गांव में नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत सोलर लाइट लगाया गया है।

सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत डिप्टी कमांडेंट नरेन्द्र कुमार ,निरीक्षक सुभाष चन्द एवं ढिबरा थाना के दरोगा सूर्यांश सिंह, थाना के जेसीओ द्वारा लाइट लगाई गई।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए डिप्टी कमांडेंट ने कहा कि अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करे। कुछ लोग गांव का विकास नहीं चाहते हैं। ग्रामीणों को मुख्यधारा से भटका देते हैं। भय का माहौल कायम कर नक्सली ग्रामीणों को विकास से दूर रखना चाहते हैं। सीआरपीएफ नागरिकों की सुरक्षा के साथ-साथ विभिन्न तरह के सामाजिक सरोकार के कार्यक्रमों का आयोजन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कर रही है।

निरीक्षक सुुभाष चन्द्र ने कहा कि सीआरपीएफ रोजगार का बढ़ावा देने के लिए नक्सल इलाके में रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दे रही है। मकसद है नक्सलवाद को समाप्त करना।इस दौरान पढ़ने वाले बच्चो के बीच कॉपी कलम का वितरण किया गया  ।

 

मौके पर जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र कुमार ,योगेंद्र सिंह भोक्ता, जादू सिंह भोक्ता, यमुना सिंह भोक्ता ,बद्री सिंह भोक्ता, गोवर्धन सिंह भोक्ता, सुपर सिंह भोक्ता ,नरेंद्र सिंह भोक्ता, दूधन सिंह भोक्ता ,सुरेश सिंह भोक्ता एवं बड़ी संख्या में सीआरपीएफ जवान मौजूद थे ।

1,005 total views, 9 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *