Home > एंटरटेनमेंट > मिशिका चौरसिया का फिल्मी दुनिया में धमाकेदार इंट्री,फ़िल्म ” रंगीला राजा ” से कैरियर की शुरुआत होगी, 11 जनवरी को होगा लांच, बतौर नायिका का रोल मॉडल बनकर उभरी मिशिका

मिशिका चौरसिया का फिल्मी दुनिया में धमाकेदार इंट्री,फ़िल्म ” रंगीला राजा ” से कैरियर की शुरुआत होगी, 11 जनवरी को होगा लांच, बतौर नायिका का रोल मॉडल बनकर उभरी मिशिका

वरिष्ठ पत्रकार सुरेश प्रसाद चौरसिया

मगध एक्सप्रेस [ 8 जनवरी 19 ];-ये बेहद आम बात है कि जिस इंसान का सम्मान उसके काम से होता है, उसे कोई झुका नहीं सकता। इसके अलावा प्रमोशन,नाम, फेम, पैसा शोहरत भी कोई नहीं रोक सकता। यह चौरसिया समाज के लिए गर्व की बात है कि उनके समाज से एक लड़की फिल्म इंडस्ट्रीज में पदार्पण किया है।
वालीवुड की रंगीन दुनियां हर किसी को लुभाती है। वैसे, फ़िल्मी कैरियर के दीवाने हजारों होते हैं, पर क़िस्मत, मेहनत के रंग किसी-किसी को वहां पहुंचता है। एक ऐसी ही चौरसिया समाज की बाला मिशिका चौरसिया हैं, जिन्होंने अपने बल-बुते फ़िल्म इंडस्ट्रीज में धमाकेदार एंट्री कर सबको चौंका दिया है। फ़िल्म रंगीला राजा जो 11 जनवरी को लांच होने जा रहा है, बतौर मिशिका चौरसिया नायिका रोल मॉडल बनकर उभरेगी।
पहलाज निहलानी की फिल्म ‘ रंगीला राजा’ से तीन लड़कियों ने डेब्यु किया है। उनमें से एक का नाम है मिशिका चौरसिया। मिशिका का जन्म नागपूर में हुआ और उसकी पढ़ाई लिखाई हुई बैंगलुरू में। एक्टिंग के बारे में कभी न सोचने वाली मिशिका का धमाकेदार इंट्री हुई है मायानगरी की दुनियां में फिल्मी कैरियर से।


बकौल मिशिका नागपुर से है। लेकिन बाद में बैंगलुरू चली गई। एक्टिंग को लेकर उन्होंने सोचा तक नहीं था। लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें इस लाइन में आना पड़ा। इसके लिये वह पहले न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से एक्टिंग का कोर्स किया। उसके बाद मुंबई आ गई। यहां आने के बाद वह टी-सीरीज के साथ दो तीन म्यूजिक वीडियोज किये।
एक दिन खास दोस्त के साथ मिशिका का पहलाज निहलानी व एक्टर गोविंदा से उनके ऑफिस में मिलना हुआ। पहलाज निहलानी भांप गए कि यह बाला उनके फ़िल्म रंगीला राजा के उम्दा किरदार के लिए फिट बैठेगी। पर, मिशिका ने उनकी फिल्मों के बारे में बातें की, लेकिन अपने काम की उनसे कोई बात नहीं की। जब वह वहां से निकलने लगी तो पहलाज निहलानी ने कहा कि अपनी कुछ फोटोज मुझे भेजना। बाद में मिशिका ने अपने पिक्स भेज दिये। करीब पंद्रह दिन बाद पहलाज का खुद फोन आया कि कल ऑफिस आ जाओ, आपका मेजरमेन्ट लेना है। मिशिका हैरान थी कि उन्होंने उनके बारे में मुझसे कुछ भी नहीं पूछा, फिर कैसा मेजरमेंट। खैर वह अगले दिन उनके ऑेफिस गई तो वहां लोगों की खचाखच भीड़ थी। उस वक्त वहां डासरेक्टर समेत कू्र का हर मेंबर मौंजूद था। उनका मेजरमेंट हुआ, उसके बाद पहलाज ने पूरी कहानी बताते हुये मिशिका को रोल की वन लाइन सुनाई। इसके बाद मिशिका को अपने फिल्म के लिये साइन कर लिया।


दरअसल पहलाज निहलानी ऑडिशन में बिलीव नहीं करते, उनका कहना है कि पांच मिनीट के ऑडिशन में कैसे एक्टर की पहचान हो सकती है। फिर भी मिशिका को बिना ऑडिशन की ये फिल्म मिली। उसके 15 दिन बाद कर्जत में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी।
फ़िल्म का किरदार यही है कि ये एक वर्किगं वूमन हैं जो काफी स्ट्रांग है। वो काफी बबली है। सबसे अहम बात ये है कि जब उनकी एन्ट्री होती है इसके बाद ही सारे ड्रामे और तमाशे शुरू हो जाते हैं। गोविंदा डबल रोल में हैं और उनकी बीवी और गर्लफ्रेंड है। वह किसी के साथ नहीं हैं, फिर भी दोनों के साथ हैं।
मिशिका बताती हैं कि एक्टर गोविंदा की फिल्में देखकर मैं बड़ी हुई हूं। दूसरे सुपर स्टार सुपर स्टार ही होता है। वो फिल्में करे या न करें। उसके कॅलीबर और उसके टेलेंट पर कोई फर्क नहीं पड़ता। कहा जाता है कि आफ्टर दिलीप कुमार व गोविंदा ही एक ऐसा एक्टर हैं जिसे कंपलीट एक्टर कहा जा सकता है। मैने देखा है उनका टेलेंट जो पिक्चर में दिखाई देता है, उससे कहीं ज्यादा है। इसी फिल्म के दौरान मैने देखा कि एक ही शॉट वे दस अलग अलग तरीके से दिखा सकते है। उन्होंने अपना वैरियेशन रिपीट नहीं किया। जबकि हम तो एक बार ही कर ले तो बहुत बड़ी बात है। मेरा पहला ही सीन उनके साथ करीब तीन मिनिट बीस सैकेंड का था, जो एक टेक में ओ के हो गया। हालांकि इससे पहले कुछ रिहर्स्रल जरूर हुई थी। मुझे कैमरे से डर वर नहीं लगता, दूसरे मेरी मैमोरी बहुत शार्प है इसलिये डायलॉग्स याद करने के मेरे साथ कोई प्राब्लम नहीं थी । मुझे पहलाज जी का सपोर्ट, गोविंदा जी का सपोर्ट तो था ही, लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि मैने मास्टर शॉट वन टेक में कंपलीट कर दिया। सभी शॉक्ड थे कि एक नई लड़की ऐसा कैसे कर सकती है।

 


शक्तिकपुर के बारे में वह बताती हैं कि उनकी इमेज पता नहीं क्यों ऐसी बना दी गई, वरना बहुत ही अच्छे इंसान हैं। शक्ति कपूर पूरी शूटिंग के दौरान अपनी इमेज के मुताबिक उन्होंने एक प्रतिशत भी ऐसी हरकत नहीं की। उनके पास किस्सों की खजाना है, मैं उनसे लगातार किस्से सुनती रहती थी। शूटिंग के बाद हम सब देर रात तक कैरम खेलते रहते थे या और मस्ती करते रहते थे । वाकई उनके साथ काम करने में जो मजा आया, उसे मैं जिन्दगी भर नहीं भूल सकती ।
मिशिका का कहना है कि मुझे पहलाज जी ने तीन फिल्मों के लिये अनुबंधित किया हुआ है, बावजूद इसके मैं बाहर भी फिल्म कर सकती हूं।
रंगीला राजा जो विवादों से घिर गया था, बॉलीवुड के चर्चित निर्माता पहलाज निहलानी की मुश्किलें हल हो गयी हैं। सेंसर बोर्ड ने यू/ए प्रमाणपत्र के साथ “रंगीला राजा” को हरी झंडी दे दी है। गोविंदा की दोहरी भूमिकावाली इस मनोरंजक फिल्म को आप 11 जनवरी (2019) से थियेटर में देख सकते हैं। यह फिल्म गोविंदा की वापसी का मापदंड बनेगी। बात बनेगी कि बिगड़ेगी यही फिल्म निर्धारित करेगी। इसमें गोविंदा के साथ पहलाज निहलानी के भी निर्माता के रूप में फिर से स्थापित होने की बात तय होगी। इसमें दो नयी नवेली कन्याओं मिशिका चौरसिया और अनुपमा अग्निहोत्री को गोविंदा की नायिका बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। साथ में दिगांगना सूर्यवंशी, शक्ति कपूर, प्रेम चोपड़ा, महेश आनंद, श्याम लाल, आरती गुप्ता और गोविंद नामदेव हैं। निर्देशक सिकंदर हैं।

1,224 total views, 15 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *