Home > चुनाव 2019 > आज पटना में जुटेंगे महागठबंधन के नेता,सीट बंटवारे पर हो सकता है फैसला

आज पटना में जुटेंगे महागठबंधन के नेता,सीट बंटवारे पर हो सकता है फैसला

मगध एक्सप्रेस(7 जनवरी 19):-लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपना अपना समीकरण फ़ीट करने में लगी हुई है।एक ओर जहां एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर चल रहा घमासान खत्म हो गया है वही महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान जारी है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पटना में राजद नेता तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर की बैठक होने वाली है।ऐसे में आज बैठक में महागठबंधन के सभी प्रमुख दलों के नेता का बैठक में शामिल होने की संभावना है।बताते चले कि महागठबंधन में शामिल सभी प्रमुख दलों के नेता राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाक़ात कर चुके है।आज होने वाली बैठक में शीट शेयरिंग पर चर्चा की प्रबल संभावना जताई जा रही है।

कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने भी कहा है कि चूड़ा तिलकुट ख़ाकर सीटों का घोषणा किया जाएगा।इधर मुंगेर लोकसभा सीट से मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह का कांग्रेस की टिकट पर महागठबंधन से चुनाव लड़ने की चर्चा भी जोरो पर है हालांकि तेजस्वी यादव ने कहा है कि अनंत सिंह के जैसे विचार धारा के लोगो के लिए महागठबंधन में कोई जगह नही है।

आज के बैठक में रालोसपा नेता उपेन्द्र कुशवाहा ,हम पार्टी के जीतन राम मांझी,शरद यादव,मुकेश साहनी सहित महागठबंधन के कई शीर्ष नेताओं को बैठक में शामिल होने की संभावना है।सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज की बैठक में सीट शेयरिंग अहम मुद्दा हो सकता है और महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियां ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा करेंगी।

उपेन्द्र कुशवाहा सहित कई नेता ये लगातार कहते आ रहे है कि सीट शेयरिंग को लेकर आपसी सहमति है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।एनडीए द्वारा सीट शेयरिंग के बाद सबकी निगाहें महागठबंधन के सीट शेयरिंग पर टिकी है।अब देखना ये होगा कि बिहार में महागठबंधन से कौन पार्टी कितने लोकसभा सीटों से ताल ठोकेगी।

732 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *