Home > औरंगाबाद > बिहार बोर्ड परीक्षा के मध्यनजर हरिओम कामर्स द्वारा फ्री टेस्ट सीरीज का आयोजन

बिहार बोर्ड परीक्षा के मध्यनजर हरिओम कामर्स द्वारा फ्री टेस्ट सीरीज का आयोजन

हर के महाराजगंज रोङ स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान हरिओम कामर्स में आगामी बिहार बोर्ड परीक्षा हेतु टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया। यह टेस्ट सीरीज बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित 2019 की 12 बोर्ड परीक्षा के प्रारूपों के अनुरूप है और परीक्षा के पहले कामर्स के सभी विषयों में टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इससे छात्रों को मुख्य परीक्षा के दिन होने वाली कठिनाइयों को कम किया जा सकेगा।

टेस्ट सीरीज से छात्रों को परीक्षा के पहले ही अपनी गलतियों को सुधारने का मिलता है अवसर 

संस्थान के संचालक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह का टेस्ट सीरीज जिले में उनके संस्थान द्वारा पिछले दो वर्षों से आयोजित किया जा रहा है| इस बार बोर्ड द्वारा उत्तर पुस्तिका एवं ओएमआर सीट में काफ़ी बदलाव किये गये हैं जिससे छात्रों को रूबरू होना बेहद आवश्यक है ताकि परीक्षा में किसी प्रकार की कोई कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।   इस टेस्ट सीरीज में संस्थान के विद्यार्थियों के साथ साथ बाहरी छात्रों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
टेस्ट के बाद एक परिचर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रतिभागीयों ने अपनी तैयारी का अवलोकन किया साथ ही प्रश्नों व विषयवस्तुओं की सुक्ष्म जानकारी प्राप्त की। प्रथम टेस्ट के आयोजित होने के बाद विद्यार्थियों में उत्साह का माहौल दिखा क्योंकि उनको यह टेस्ट सीरीज बिल्कुल वैसा ही माहौल प्रदान कर रहा है जैसा कि बोर्ड परीक्षाओं में होता है। प्रश्न पत्र भी बोर्ड के प्रश्न पत्र के ही अनुरूप है जिससे विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के पहले ही अपनी गलतियों को सुधारने का एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है।
इस टेस्ट सीरीज में विद्यार्थियों की रैंक भी निकाली जाएगी, साथ ही इसमें बैहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा। अनिल कुमार सिंह ने आगे बताया कि उत्तर पुस्तिका की जाँच बारीकी से हर मानकों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा तथा इससे जुङी कमीयों से विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को अवगत कराया जाएगा ताकि जल्द से जल्द सुधार लाया जा सके । इसमें बाहर के विद्यार्थियों को भी फ्री प्रैक्टिस सेट का मौका दिया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक बच्चों की तैयारी में योगदान दिया जा सकेगा, इच्छुक विद्यार्थी अगले फ्री टेस्ट में शामिल होने के लिए संस्थान से संपर्क कर सकते हैं। इस टेस्ट सीरीज में 50 से अधिक छात्र शामिल हुए एवं टेस्ट सीरीज की इस पहल को काफी सराहा।

121 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *