Home > वायरल खबर > बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रधानमंत्री योजना के नाम पर कर रहे फर्जी आवेदन

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रधानमंत्री योजना के नाम पर कर रहे फर्जी आवेदन

मगध एक्सप्रेस [3 जनवरी 18 ];-बेटीबचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रधानमंत्री योजना के नाम पर लोगों से फर्जी आवेदन जमा करवाने का गोरखधंधा सामने आया है। महज अफवाह के चलते बड़ी संख्या में लोग अपनी बेटियों के लिए आवेदन जमा करा रहे हैं। दुर्भाग्य से आवेदकों की तरफ से अपनी कई गोपनीय जानकारियां तक लीक की जा रही हैं। आवेदन केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्रालय में रजिस्टर्ड डाक से भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्य डाक घर में डाक विभाग ने बाकायदा बड़े-बड़े पोस्टर लगाकर लोगों को आगाह करने का प्रयास किया।

आवेदन प्रधानमंत्री बेटी बचाओ योजना के नाम पर भरवाए जा रहे हैं। आवेदन के लिए लोगों को बताया जा रहा है 8 से 32 वर्ष तक की आयु की बेटियों के लिए यह फॉर्म भरे जा सकते हैं। फॉर्म भरने के बाद भारत सरकार द्वारा दो लाख रुपये दिए जाएंगे। दो लाख रुपये मिलने के लालच में आकर लोग धड़ल्ले से फॉर्म भर रहे हैं। फॉर्म केवल एक पेज का है, जिस पर सभी जरूरी जानकारी लोग दे रहे हैं। फॉर्म भरकर इसे भारत सरकार महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, शास्त्री भवन, नई दिल्ली के पते पर भेजा जा रहा है। साथ ही भ्रम फैलाया जा रहा है कि 200 करोड़ रुपये की शुरुआती राशि के साथ यह योजना देश के 26 राज्यों में शुरू की गई है। मजे की बात तो यह है कि इस फॉर्म पर मुखिया , पंचायत समिति के हस्ताक्षर भी करवाए जा रहे हैं। मुखिया व पंचायत समिति इस पर बिना कुछ देखे या पुष्टि किए फार्मों पर धड़ाधड़ हस्ताक्षर कर रहे हैं। कोई यह जानने या लोगों को समझाने की जहमत नहीं उठा रहा कि योजना के नाम पर लोगों को सिर्फ भ्रमित किया जा रहा है।

मगध एक्सप्रेस सभी पाठको से अपील करता है कि फार्म भरने से पहले उससे सम्बंधित विभाग से मिलकर उसकी पूरी जांच कर ले ,उसके बाद ही फार्म भरें।

465 total views, 6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *