Home > औरंगाबाद > गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा देव ,पूरी रात खौफ से जागते रहे लोग

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा देव ,पूरी रात खौफ से जागते रहे लोग

धिरज पाण्डेय/रविकान्त

मगध एक्सप्रेस ( 30 दिसम्बर 18):-औरंगाबाद जिले के देव थाना से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित सूदी बिगहा गांव में बीती रात लगभग 10 बजे के बीच 100 की संख्या में आये हथियार बंद नक्सलियों के भीषण हमला में जहां नक्सलियों ने 10 वाहन को फूंक दिया वहीँ नक्सलियों ने एमएलसी राजन सिंह के चाचा नरेन्द्र सिंह की हत्या गोलियों से छलनी कर कर दी है ।नक्सलियों के हमले से पूरा इलाका थर्रा उठा , नक्सलियों का हमला इतना भयानक था कि ग्रामीण कुछ समझ पाते तबतक सबकुछ समाप्त हो चुका था ।

मौके पर हुई मुठभेड़
नक्सलियों के हमला की सूचना पर सीआरपीएफ देव बटालियन के साथ साथ देव थाना के सीआईटी टीम मौके पर पहुंची जिसके कारण देव गोदाम पर आमने सामने भिड़ंत हो गई , जवानों को अपनी ओर आता देख नक्सली फायरिंग करने लगे , जसके बाद सीआईटी और सीआरपीएफ के जवानों ने भी अपनी बंदूकें खोल दी , जिसके बाद पूरा इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया और लगभग 20 मिनट तक पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा । इस दौरान पुलिस की ओर से भी लगभग 100 राउंड गोली दागी गई जिसके बाद नक्सलियों के पांव उखड़ गए और नक्सली नारेबाजी करते हुए फरार हो गए ।

मौके पर मौजूद है लैंडमाइंस

सूदी बिगहा गांव पर हुए हमले के बाद नक्सलियों ने मौके पर तीन ट्रैक्टर को फूंक दिया और गांव के ही नरेंद्र सिंह को मौत के घाट उतार दिया । घटना के अंजाम देने के वक्त नक्सली “जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जायेगा ” , पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे ।

पूरी रात जागता रहा देव

सूदी बिगहा गांव में हुए नक्सली हमला के बाद पुलिस के जवान तकरीबन आधे घंटे बाद नक्सलियों के खदेड़ने में कामयाब हो गए । नक्सलियों के हमला के बाद सूदी बिगहा गांव ही नही बल्कि पूरे देव के लोग पूरी रात जागते रहे और पल पल की घटना पर नजर बनाए रखे ।

पूर्व में भी नक्सलियों ने सूदी बिगहा को बनाया है निशाना

देव थाना के सूदी बिगहा गांव पूर्व से नक्सलियों के निशाने पर रहा है । उसके पीछे कई कारण है । नक्सलीयो ने चार वर्ष पूर्व भी सूदी बिगहा गांव को अपना निशाना बनाते हुए हमला किया था जिस हमले में गांव के ही अजित कुमार की हत्या कर दी गई थी और बांके पुल के पास मौजूद कई वाहनों को नक्सलियों ने फूंक दिया गया था । उस समय भी नक्सली कई घंटे तक गोलीबारी करते रहे थे ।

23,111 total views, 6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *